Thursday, April 9, 2009

लालू और राबडी का असली चेहरा

दोस्तों आपने देखा और सुना होगा राबडी देबी और लालू प्रसाद का बयान । मुझे बहुत ज्यादा आश्चर्य नही होता एसे बयानों से। सच पूंछो तो यही है भारत की राजनीती के ठेके दारो का असली चेहरा। मुझे तो आश्चर्य इस बात का है की अभी हाल ही में वरुण गाँधी के बयान को लेकर जो बखेडा खड़ा हुआ। मै ये कतई नही कहूँगा की वरुण ने जो बोला वो सही था लेकिन हा अगर सरकार वरुण पे रासुका लगा सकती है तो राबडी और लालू क्या सरकार के बेटी और दामाद है। सायद है। आखित इन लोगो को क्या हक़ है एसा बोलने और करने का । क्या इनके लिए अलग क़ानून है कि ये जो चाहेंगे कर देंगे। अगर लालू के भासन को गौर करे तो ये साफ़ था की लालू ने कुछ एक तबके के लोगो को अपनी तरफ़ आकर्षित करने के लिए ये सब कहा। तो क्या ये आचार संहिता हा उल्लंघन नही है। क्या ये धार्मिक उन्माद को बढावा नही देता। लालू के लिए वो १७ करोर लोग ही मायने रखते है। भारत में १ अरब से ज्यादा लोग है और लालू को सिर्फ़ चिंता है केवल १७ करोर लोगो की। अगर ऐसी बात है तो मै वरुण के बयां को ज्यादा अच्छा मानता हु। वरुण अभी नए है ज्यादा समझ नही है। लेकिन ये लालू जी तो मज्झे हुए नेता है ये अगर ये एसा बोल सकते है तो फ़िर......भाई ये सब वोट की राजनीती है। हम लोगो को जगाना होगा। सोच समझ के वोट करना होगा। हम लोगो को एक टिकाओ और अच्छी सरकार चुनना होगा। ये छेत्रिय पार्टिया केवल वोट की राज निति कर सकती है देस के लिए कुछ नही। ये लोक सभा का चुनाव् है और इसमे देस का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। इस लिए हम लोगो को गली मोहल्ले की राज निति से ऊपर उठ कर सोचना होगा।
जय हो।

5 comments:

  1. बड़ी अच्छी बात हैकि आज का युवा इन बातो को
    समझ रहा है। आवश्यकता है जाति और धर्म के नाम पर
    लोगों को मुख्य मुद्दों से भटकाकर सरकार बनाने का उल्लू सीधा करने वालों को सबक सिखाने का। यह कार्य युवा ही कर सकता है।

    ReplyDelete
  2. हिंदी ब्लॉग की दुनिया में आपका सादर स्वागत है....sirf hindu hito ki baat karne walo par hi rashuka lagta hai... yahi hamara itihaas hai...

    ReplyDelete
  3. बहुत सुन्दर व मार्मिक रचना ......

    कुछ नया करो , जिसमे खुशी मिले । काम बहुत छोटा ही क्यों न हो । इश्वर है न , वह निर्णय लेगा । तो फ़िर लोगो की बातों पर क्यों जाते हो ?वो तुम्हे खुशी नही दे सकते ।

    ReplyDelete
  4. बहुत सुंदर…..आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    ReplyDelete
  5. बहुत बढिया लिखा है आपने , इसी तरह उर्जा के साथ लिखते रहे ।

    बहुत धन्यवाद
    मयूर
    अपनी अपनी डगर

    ReplyDelete